Wednesday, March 05, 2008

प्रश्नोत्तरंग

जब तक इंटरनेट लोगों के घर तक, उनकी अपनी भाषा में, आसान रूप में नहीं पहुँचता (कभी पहुँचेगा भी?), तब तक के लिए एक उपाय - क्वेश्चन बॉक्स.

परिकल्पना बड़ी सीधी है - लोग इसके जरिये एक ऑपरेटर को फ़ोन कर अपने सवाल पूछते हैं, ऑपरेटर इंटरनेट से उनके जवाब ढूँढ़ कर उन्हें वापस बताता है. ये बक्से प्रयोग के तौर पर अभी दिल्ली के पास, नोयडा के बाहर, दो कस्बों में लगाए गए हैं.

कल कोरी डॉक्टरो ने बोइंग बोइंग पर इसका ज़िक्र किया है. मुझे पता नहीं क्यों ऐसा लग रहा है कि बड़े पैमाने पर इसका काम कर पाना मुश्किल होगा. यह तरीका शहरों या बड़े कस्बों के लिए मुझे बहुत कुशल नहीं लग रहा. आप क्या सोचते हैं?

1 comment:

Prabhat Ranjan said...

साथियो नमस्कार।
आपको जॉब की तलाश है, तो जरूर पढ़े।

1 मई 2016 से ChampCash विश्व के 22 देशों में लांच हो चूका है। अब तक 35 लाख लोग ChampCash को ज्वाइन कर चुके है। इस अवसर पर 1 मई 2016 को करनाल ( हरियाणा ) में कम्पनी का तीसरा सेमिनार आयोजित हुआ है। में भी वंहा गया था। दोस्तों बहुत जबरदस्त सेमिनार था।
15 जून से पहले कम्पनी में फिक्स इनकम भी लांच हो जायेगी। यानि जो भी ChampCash ज्वाइन कर चूका है, उसे पर महीने फिक्स इनकम मिलेगी। दुनिया का एकमात्र पहला बिजनेस है, जिसे हम अपने मोबाइल के जरिये करके घर बैठे लाखों रूपये कमाओ। बिना कुछ इन्वेस्ट किये।

दोस्तों मेरा विश्वास करो और ChampCash को अभी से ज्वाइन कर लो। इस दुनिया में इससे अच्छा और कोई जॉब नही है।

ज्वाइन करे...👇👇
1⃣गूगल प्ले स्टोर से ChampCash App को Install करे।
2⃣SignUp with ChampCash पर click करके अपनी Details भर दे।
3⃣Refer ID of Sponsor में 2418630 डाले और verify पर click कर दे।
4⃣फिर आपको एक ऑडियो सुनाई देगा। उसके निर्देश अनुसार Challenge को पूरा करे। ChampCash में Active मेंबर बनने के लिए जिंदगी में एक बार Challenge को पूरा करना जरुरी है।
5⃣अब आपको स्क्रीन पर Refer ID मिल जायेगी। उससे आगे जोइनिंग करवाकर आप लाखो रूपये कमा सकते है।

Note:- आपके ज्वाइन होते ही हम या हमारे सिनीयर लोग आपसे सम्पर्क कर लेंगे। और आपको WhatsApp / call पर आगे पूरी ट्रेनिग देंगे।

एक बार ज्वाइन करके तो देखो बिलकुल फ्री है।आपकी जिंदगी बदल जायेगी। ये मेरा वादा है।
👇👇Important👇👇
Refer ID of Sponsor 2418630
full Information Contact Whatsapp. 07226894860