Friday, November 05, 2004

बीबीसी और वेबदुनिया का समझौता

"बीबीसी हिंदी सेवा की वेबसाइट बीबीसीहिंदी डॉट कॉम ने भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन पोर्टलों में से एक, वेबदुनिया के साथ समाचार सामग्री उपलब्ध कराने के लिए समझौता किया है."

2 comments:

Debashish said...

I am delighted to note this news about my previous employer (Webdunia) :)

Balendu said...

निःशुल्क हिंदी वर्ड प्रोसेसरः माध्यम

क्षमा करें, मुझे आपके चिट्ठे पर कहीं भी पोस्ट करने के लिए जगह नजर नहीं आई, इसलिए यह सूचना यहां दे रहा हूं। हिंदी में काम करने के लिए मेरा वर्ड प्रोसेसर माध्यम पिछले दिनों डिजिट और चिप पत्रिकाओं ने वितरित किया है। मैं चाहूंगा कि आपके पाठकगण भी इस फ्रीवेयर का लाभ उठाएं।

माध्यम एक पूर्णतः निःशुल्क देवनागरी वर्ड प्रोसेसर है। इसके माध्यम से आप हिंदी, संस्कृत, मराठी, कोंकणी और नेपाली में आसानी से काम कर सकते हैं। हालांकि इसका मौजूदा संस्करण यूनिकोड को सपोर्ट नहीं करता। बहरहाल, आरटीएफ फारमेटिंग के अलावा इसमें एक सामान्य टेक्स्ट एडीटर की सभी सुविधाएं मौजूद हैं। यहां तक कि इसके माध्यम से हिंदी में ईमेल भी भेजी जा सकती है।

माध्यम यहां उपलब्ध हैः http://www.balendu.com

और यहां भीः http://www.prabhasakshi.com/madhyam/madhyam.zip

मेरा यह साफ्टवेयर पूरी तरह निःस्वार्थ भाव से बनाया गया है और इसका मकसद सिर्फ भारतीय भाषाओं को कम्प्यूटर की दुनिया में प्रमोट करना है। खूब इस्तेमाल कीजिए और भारतीय भाषाओं के फ्लेवर का आनंद लीजिए।

यदि आप इसे अपनी वर्ड प्रोसेसर्स की सूची में शामिल करेंगे और हिंदी प्रेमी इसे काम का समझेंगे तो मुझे खुशी होगी। आपने उत्साह बढ़ाया तो इसका अगला संस्करण यूनिकोड को सपोर्ट कर सकता है।